धोनी भी थे सुशांत सिंह राजपूत के हेलीकॉप्टर शॉट के मुरीद, पूर्व क्रिकेटर किरन मोरे ने दी थी ट्रेनिंग

Sushant Singh Rajput Was a Good Kid he never mind my scoldings recall Kiran More

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर पर खुदकुशी कर ली। सुशांत सिंह राजपूत ने बहुत कम उम्र में सफलता का मुकाम छू लिया था। वह अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ अच्छे क्रिकेटर भी थे। सुशांत ने क्रिकेट से जुड़ी हुई दो फिल्मों में भी अभिनय किया था। जिसमें से एक फिल्म काई पो चे तथा दूसरी फिल्म टीम इंडिया के महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक बनी हुई है। सुशांत सिंह राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने के लिए 9 महीने कड़ी मेहनत की थी। इसके बाद ही वह धोनी के किरदार को बड़े पर्दे पर जीवंत करने में सफल हो पाए थे। सुशांत की मेहनत और दमदार एक्टिंग की बदौलत ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।
धोनी भी हो गए थे हेलीकॉप्टर शॉट के मुरीद
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की दुनिया दीवानी है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी सुशांत सिंह राजपूत के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर हैरान रह गए थे। फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी रिलीज होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि सुशांत का हेलीकॉप्टर शॉट खेलने का तरीका बिल्कुल उनके जैसा है। इतना ही नहीं धोनी ने कहा था कि कई बार नेट प्रैक्टिस के दौरान सुशांत मुझसे भी अच्छा हेलीकॉप्टर शॉट खेलते थे।
किरण मोरे ने दी ट्रेनिंग

किरण मोरे और दूसरी ओर प्रमोशन के दौरान धोनी के साथ सुशांत

फिल्मी पर्दे पर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने सुशांत सिंह राजपूत को ट्रेनिंग दी थी। किरण मोरे भी सुशांत सिंह राजपूत के इस कदम से हैरान है। मोरे ने बताया कि वह एक क्रिकेटर की तरह प्रोफेशनल तरीके से ट्रेनिंग लेते थे। किरण मोरे ने कई बार नेट प्रैक्टिस के दौरान सुशांत की डांट भी लगाई थी। कई बार सुशांत बॉल से घायल भी हो गए थे लेकिन वह हमेशा खेलने के लिए तैयार रहते थे।
भारत-पाक मैच के दौरान हुई धोनी से मुलाकात
सुशांत सिंह राजपूत और महेंद्र सिंह धोनी की मुलाकात साल 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान हुई। तब सुशांत सिंह राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ फोटो भी खिंचवाई थी। सुशांत ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात का खुलासा किया था। सुशांत सिंह राजपूत को क्रिकेट से बड़ा लगाव था। वह महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के भी बड़े प्रशंसक रहे हैं। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी हमेशा उनके फेवरेट रहे हैं। क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने छोटे शहर से निकलकर यह मुकाम हासिल किया था। धोनी की वजह से छोटे शहर के युवाओं को अपने सपने पूरा करने का हौसला मिला था। बहुमुखी प्रतिभा के धनी सुशांत सिंह राजपूत इतनी जल्दी दुनिया छोड़कर चले जाएंगे ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *