गेंदबाजी कोच भरत अरुण का बड़ा बयान- अगले 2 साल में भारत के 4 तेज गेंदबाजों का रहेगा दबदबा

गेंदबाजी कोच का दावा- अगले दो सालों तक धमाल मचाएंगे टीम इंडिया के 4 तेज गेंदबाज

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक पहले नंबर पर रही है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक इस मुकाम पर रहने की वजह भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रहे हैं। वर्तमान समय में टीम इंडिया के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद है।इन गेंदबाजों की रफ्तार भरी बॉलिंग के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज भी घुटने टेकने पर मजबूर हो जाते हैं।
टीम इंडिया के ये 4 तेज गेंदबाज है टेस्ट क्रिकेट की शान
भारतीय टीम के पास टेस्ट क्रिकेट में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज मौजूद है। पिछले 2 सालों में इन गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों को लेकर भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण का बयान सामने आया है।
भरत अरुण ने कही बड़ी बात
भरत अरुण ने हाल ही में पीटीआई भाषा को दिए गए एक साक्षात्कार के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि ‘भारत के वर्तमान तेज गेंदबाजों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उम्मीद से भी अच्छा प्रदर्शन किया है, मुझे अगले 2 सालों में इन तेज गेंदबाजों को लेकर कोई समस्या नजर नहीं आ रही है’। इतना ही नहीं भरत अरुण के अनुसार अगले 2 सालों में भारत के इन 4 गेंदबाजों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबदबा रहेगा।
युवा गेंदबाज भी होंगे प्रेरित
गेंदबाजी कोच अरुण ने कहा कि भारत के युवा गेंदबाजों को इन शीर्ष गेंदबाजों से काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन खत्म होने के बाद अभ्यास शिविर में भारतीय गेंदबाजों के साथ युवा गेंदबाजों को भी रखा जाएगा। जिससे यह खिलाड़ी भविष्य में अपने प्रदर्शन में और भी सुधार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं जो भी अनुबंधित तेज गेंदबाज हैं उन सभी को अभ्यास शिविर में रखने की पूरी कोशिश करूंगा’। जिससे युवा गेंदबाजों को अपने खेल में सुधार करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा कोरोनावायरस जैसी भयंकर बीमारी से बचने के लिए अभ्यास सत्र के दौरान बॉल पर लार लगाने की आदत को खत्म करने की भी पूरी कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *