इंडियन प्रीमियर लीग

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने दिया बड़ा बयान, इस महीने से शुरू हो सकता है आईपीएल

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस की वजह से देश में लंबे समय से लॉक डाउन लगा हुआ है। हर तरह के रोजगार ठप पड़े हुए हैं। सभी बड़े कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल कोरोना वायरस का शिकार हो चुकी है। इस महामारी की वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया है। लेकिन हाल ही में आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने आईपीएल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।
राहुल जौहरी ने कही यह बात

बीसीसीआई सीईओ का बड़ा बयान, कहा- मानसून के बाद हो सकता है आईपीएल का आयोजन

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने एक वेबिनार के दौरान आईपीएल को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। वेबीनार के दौरान राहुल जौहरी ने कहा कि आईपीएल भारत की सबसे लोकप्रिय लीग है। इसीलिए हर साल आईपीएल के दर्शकों की तादात में बढ़ोतरी होती है। उसके बाद राहुल ने कहा कि लॉक डाउन खत्म होने के तुरंत बाद मॉनसून शुरू हो जाएगा। भारत में मॉनसून के बाद ही क्रिकेट की गतिविधि शुरू हो पाएंगी। उम्मीद है कि तब तक हालात में काफी सुधार हो जाएगा। यदि ऐसा होता है तो सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक आईपीएल शुरू किया जा सकता है।
25 सितंबर से होगी आईपीएल की शुरुआत
राहुल के बयान से पहले भी एक रिपोर्ट पेश की गई थी। इस रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2020 की शुरुआत 25 सितंबर से हो सकती है। 25 सितंबर से लेकर 1 नवंबर तक आईपीएल खेला जा सकता है। हालांकि T20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के बाद ही यह कार्यक्रम हो सकता है। इसीलिए t20 विश्व कप के आयोजन पर सब कुछ निर्भर करेगा। आईपीएल की फ्रेंचाइजी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है। यदि टी20 विश्वकप 2020 रद्द होने के बाद आईपीएल का आयोजन किया जाता है तो इसमें सभी विदेशी खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *