आत्महत्या करना चाहते थे मोहम्मद शमी, तीन बार मन में आया था सुसाइड का विचार

जीना नहीं चाहते थे मोहम्मद शमी, 3 बार आया आत्महत्या का विचार, तब विराट कोहली ने...

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। शमी की गिनती वर्तमान समय में भारत के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में की जाती है। लॉक डाउन की वजह से मोहम्मद शमी अपनी फैमिली के साथ घर पर समय गुजार रहे हैं। इस दौरान मोहम्मद शमी सोशल मीडिया पर लाइव आकर अपने विचार प्रकट कर रहे हैं। लाइव बातचीत करने के दौरान मोहम्मद शमी अपनी जिंदगी से जुड़े हुए कई चौंकाने वाले राज का खुलासा कर चुके हैं।
शमी 3 बार कर चुके हैं आत्महत्या की कोशिश
मोहम्मद शमी ने कुछ समय पहले उनकी जिंदगी में हुई उथल पुथल के बारे में सभी को अवगत कराया। मोहम्मद शमी ने बताया कि वह अपनी जिंदगी से इतने परेशान हो चुके थे कि आत्महत्या करना चाहते थे। मोहम्मद शमी के मन में आत्महत्या करने का विचार 3 बार आया।
शमी ने बताया कि विश्व कप 2015 में चोटिल होने के बाद उन्हें मैदान पर वापसी करने में 18 महीने से भी अधिक का समय लगा। मोहम्मद शमी के लिए यह 18 महीने बहुत तनाव से भरे हुए थे। शमी के अनुसार उन्होंने फिर से क्रिकेट खेलना शुरू किया था कि तभी उन्हें घरेलू समस्याओं का सामना करना पड़ा। इन चीजों से मोहम्मद शमी इतने परेशान हो गए कि उनके मन में सब कुछ खत्म करने का ख्याल आया।
विश्व कप 2015 के बाद किया बदलाव
स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान मोहम्मद शमी ने बताया कि विश्व कप 2015 के बाद 2 साल के अंदर उन्होंने अपनी जिंदगी में इतना बदलाव किया जितना उन्होंने अपने पूरे जीवन में नहीं किया था। निजी समस्याओं की वजह से मोहम्मद शमी को अपना क्रिकेट करियर खत्म होने की कगार पर नजर आ रहा था। इसी वजह से वह बार-बार आत्महत्या करने की सोच रहे थे।
सभी इतना परेशान हो चुके थे कि उन्हें कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था। लेकिन मुसीबत की घड़ी में शमी का परिवार उनके साथ था। शमी की हालत को देखकर खुद उनका परिवार भी डर गया था। क्योंकि उस बुरे दौर में शमी किसी भी समय उठ जाते तथा सो जाते थे। यहां तक कि उन्होंने एक बार गुस्से में अपने परिवार से इतना तक कह दिया कि ऐसी जिंदगी से तो मर जाना ही बेहतर है। हालांकि मोहम्मद शमी अब इस बुरे दौर से बाहर आ चुके हैं। इतना ही नहीं शमी आज के समय में भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज भी बन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *