रिजल्ट

एशिया कप खेलने भारत नहीं जाएगा पाकिस्तान, यूएई में होगा टूर्नामेंट

साल 2020 में कई बड़े टूर्नामेंट आयोजित होने हैं, जिनमें से एशिया कप भी एक है. इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी करेगा. लेकिन वह एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान की जगह यूएई में कराएगा. मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान एशिया कप को तटस्थ स्थान पर कराने को लेकर राजी हो गया है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया था कि भारतीय टीम किसी भी कीमत पर एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसे में पीसीबी अब एक बार फिर से बीसीसीआई के सामने झुकता हुआ नजर आ रहा है. खबर के मुताबिक, एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान करेगा. लेकिन अब टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की जगह यूएई में होगा.

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने इस बात की जानकारी दी है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. भारत एशिया कप में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली टीम है. भारत ने 7 बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की है. जबकि श्रीलंका की टीम 5 बार खिताब जीत चुकी है. जबकि पाकिस्तान ने केवल 2 बार एशिया कप जीता है.

साल 2018 में एशिया कप का आयोजन हुआ था जिसको भारतीय टीम ने जीता था. 2018 के एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ने की थी, क्योंकि विराट कोहली को इस टूर्नामेंट से आराम दिया गया था. इस बार का एशिया कप T-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा, क्योंकि इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन भी होना है. एशिया कप का आयोजन सितंबर के महीने में होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *