IND vs NZ: सीरीज तो जीत गए, अब न्यूजीलैंड से लेना है धोनी और रोहित शर्मा का बदला

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को शुरुआती तीन टी-20 मैचों में हराकर सीरीज 3-0 से अपने कब्जे में कर ली है. भारतीय टीम सीरीज तो जीत ही चुकी है. लेकिन अभी भी सीरीज के दो मैच खेले जाने बाकी है. सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को होना है जिसमें भारतीय टीम जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी. यह मैच भारतीय टीम के लिए जीतना जरूरी नहीं है. लेकिन भारत को इस मैच को जीतकर एमएस धोनी और रोहित शर्मा का बदला लेना होगा.

बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में दो मैच खेले जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में भारतीय टीम इस मैदान पर रोहित और धोनी की हार का बदला लेना चाहेगी.

वेलिंगटन में भारत ने सबसे पहले 27 फरवरी 2009 को धोनी की कप्तानी में मैच खेला था जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए थे और भारतीय टीम 5 विकेट से मैच हार गई थी. इसके बाद 2019 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के साथ T-20 मैच खेला जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब विराट कोहली के पास मौका है कि वह रोहित शर्मा और धोनी की हार का बदला चुकाएं.

विराट कोहली ने तीसरा T-20 मैच जीतने के बाद यह संकेत दे दिए थे कि वह चौथे T-20 मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं. चौथे T-20 मैच में भारतीय टीम में युवा खिलाड़ी नजर आ सकते हैं. प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया जा सकता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *