भारतीय टीम का बड़ा कमाल, तीनों टी-20 मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ छक्का लगाकर हासिल की जीत

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे T-20 मैच में हराकर सीरीज में 3-0 से बढ़त हासिल कर ली है और सीरीज पर कब्जा कर लिया है. बता दें कि भारत पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर T-20 सीरीज जीतने में कामयाब हुआ है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा मैच बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. इस मैच में सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर की अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर रोहित ने भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिलाई. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दो मैचों में छक्का लगाकर ही जीत दर्ज की थी. यानी कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध लगातार तीन मैचों में छक्का लगाकर जीत हासिल की.

तीन मैचों में भारतीय बल्लेबाजों ने छक्के से दर्ज की जीत 

भारतीय टीम ने पहले दो मैच ऑकलैंड में खेले, जबकि तीसरा मैच हैमिल्टन में खेला गया. इन तीनों मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली. पहले मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी, जिसमें श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जिताया था. जबकि दूसरे टी-20 मैच में शिवम दुबे ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी और भारत 6 विकेट से मैच जीता था.

इसके बाद तीसरे टी- 20 मैच में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई. ऐसा पहली बार हुआ जब भारतीय टीम ने किसी भी टीम के विरुद्ध लगातार तीन T-20 मैचों में छक्का लगाकर जीत हासिल की हो.

इस T-20 सीरीज में भारत का अब तक का प्रदर्शन

पहला टी 20 मैच- श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया.

दूसरा टी 20 मैच- शिवम दुबे ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया.

तीसरा टी 20 मैच- रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *