क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड ने जादुई तरीके से जीता मैच, वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराया

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 238 रन बनाए. वेस्टइंडीज से मिले लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने 2 गेंद शेष रहते ही 2 विकेट से जीत लिया.

एक समय ऐसा था जब न्यूजीलैंड की टीम की हार नजर आ रही थी. न्यूजीलैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना पाई थी. लेकिन इसके बाद क्रिस्टियन क्लार्क और जोए फील्ड के बीच आठवें विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी हुई जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के मुंह से जीत छीन ली और जीत हासिल की.

अब न्यूजीलैंड की टीम अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस मैच में न्यूजीलैंड टीम की जीत के हीरो क्रिस्टियन क्लार्क चुने गए जिन्होंने गेंदबाजी के दौरान 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. इसके अलावा उन्होंने 42 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड की टीम चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंची है.

न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम के ओपनर बल्लेबाज ऑली वाइट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद राहिस मारियु और लेलमैन के बीच 48 रन की साझेदारी हुई. हालांकि राहिस मारियु 26 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए और कप्तान जैसी भी आउट हो गए. न्यूजीलैंड की टीम ने देखते ही देखते 153 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन जोए फील्ड और क्रिस्टियन क्लार्क  ने जबरदस्त साझेदारी निभाई और न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *