बीसीसीआई का पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा, भारतीय टीम हरगिज नहीं जाएगी पाकिस्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि किसी भी कीमत पर भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. उसे इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि पीसीबी एशिया कप की मेजबानी करें. लेकिन भारत-पाकिस्तान नहीं जाएगा. बीसीसीआई यह चाहता है कि एशिया कप का आयोजन पीसीबी तटस्थ स्थान पर करें जिससे भारतीय टीम वहां खेल सके.

बता दें कि एशिया कप का आयोजन इसी साल होना है जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में T-20 विश्व कप खेला जाना है. इस लिहाज से एशिया कप काफी अहम माना जा रहा है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा- यह सवाल नहीं है कि एशिया कप की मेजबानी पीसीबी कर रहा है, बल्कि सवाल आयोजन स्थल का है. ऐसी कोई भी संभावना नहीं है कि भारतीय टीम किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाए.

अगर एशियाई क्रिकेट परिषद भारत के बिना एशिया कप कराना चाहती है तो यह अलग बात है. लेकिन अगर भारत एशिया कप खेलेगा तो यह जरूरी है कि एशिया कप टूर्नामेंट पाकिस्तान में ना हो. बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी कहा कि 2018 का एशिया कप भारत ने यूएई में करवाया, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिलने में परेशानी हो रही थी.

इसी वजह से बीसीसीआई ने 2018 का एशिया कप यूएई में करवाया. ऐसे में पाकिस्तान भी तटस्थ मैदान पर एशिया कप का आयोजन कर सकता है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. भारतीय टीम पिछले कई सालों से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है और ना ही पाकिस्तान की टीम भारत आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *